Punjab Police Constable Result 2016 declared

Punjab Police had declared the result of Constable in Armed and district cadre police. You can check the provisional result from below.
पंजाब पुलिस ने कांस्टेबल (पुरुष और महिला) पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया था। शारीरिक परीक्षा जुलाई / अगस्त 2016 में आयोजित की गयी थी । अब 26 अक्टूबर 2016 को पंजाब पुलिस ने सिपाही भर्ती का रिजल्ट घोषित कर दिया है । जिन अभ्यर्थियों ने इस भर्ती में भाग लिया था वे अब अपना परीक्षा परिणाम देख सकते है ।
पंजाब पुलिस में विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है जैसे कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर, इंटेलिजेंस अफसर, इंटेलिजेंस असिस्टेंट आदि । सिपाहियों का चयन पीएमटी, पीएसटी और लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जा रहा है।
सिपाहियों का चयन निम्नलिखित में किया जा रहा है ।
(I) जिला पुलिस संवर्ग
(II) सशस्त्र पुलिस संवर्ग
आप पंजाब पुलिस की वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं।
जिला पुलिस संवर्ग और सशस्त्र पुलिस संवर्ग के बीच आबंटन उसकी / उसके आवेदन पत्र में उम्मीदवार द्वारा दिए गए वरीयताओं के आधार पर किया जाएगा, और कुल अंक भर्ती टेस्ट में उसे / उसे द्वारा प्राप्त (यानी ऊंचाई के लिए अंकों के एक कुल, शैक्षिक योग्यता और साक्षात्कार-सह-व्यक्तित्व परीक्षण में अंक) के लिए अंक।
प्रत्येक श्रेणी / जोनल / आयुक्तालय भर्ती बोर्ड के लिए उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर सभी उम्मीदवारों की एक अंतिम मेरिट सूची तैयार करेगा:
(I) ऊंचाई
(Ii) शैक्षिक योग्यता और
(Iii) साक्षात्कार-सह-व्यक्तित्व परीक्षण
केन्द्रीय भर्ती बोर्ड राज्यव्यापी प्रारंभिक मेरिट में योग्यता की स्थिति के आधार पर साक्षात्कार-सह-व्यक्तित्व परीक्षण के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। प्रत्येक श्रेणी में रिक्त पदों के लगभग तीन गुना उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा । साक्षात्कार-सह-व्यक्तित्व परीक्षण 04 अंक की होगी।
चयनित उम्मीदवारों रुपये का पे बैंड 10,300-34,800 जीपी 3200  में तैनात किया जाएगा।